देहरादून: राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर साधा निशाना, कहा- ‘प्रधानमंत्री ऐसे राजा है, जो चाहता है उसके फैसले पर जनता चुप रहे’

देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशियों को समर्थन देने और चुनाव प्रचार करने देहरादून पहुंचे थे, यहां उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, भारत के पास प्रधानमंत्री नहीं बल्कि ऐसा राजा है, जिसका मानना है कि जब वह फैसला करता है तो जनता को चुप रहना चाहिए. पहले के प्रधानमंत्री ने कभी ऐसा नहीं किया. वह किसानों की और जनता की बात सुनते थे।

उत्तराखंड के उधम सिंह नगर में किसानों को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि, कांग्रेस किसानों, युवाओं, श्रमिकों या गरीबों के लिए अपने दरवाजे कभी बंद नहीं करेगी. वह उनके साथ साझेदारी चाहती है. नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 के बीच एक साल के लिए किसानों को सड़कों पर छोड़ दिया, कांग्रेस कभी ऐसा नहीं कर सकती. उन्होंने कहा कि मनमोहन सिहं का समय ‘गोल्डन पीरियड’ क्यों था? वह गोल्डन पीरियड इसलिए था क्योंकि उस समय किसानों और सरकार के बीच साझेदारी थी. उस समय सरकार के दरवाज़े आपके लिए खुला करते थे, वह बंद नहीं थे।

तीन कानूनों के खिलाफ पहाड़ जैसे खड़े रहे किसान
राहुल गांधी ने तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ डटकर लड़ाई लड़ने के लिए किसानों को धन्यवाद भी दिया. उन्होंने कहा कि इस लड़ाई में किसान पहाड़ जैसे खड़े रहे. एक इंच हिले नहीं और एक कदम पीछे नहीं गए. किसानों ने हिंदुस्तान की सरकार को सच्चाई दिखाई इस सरकार को यह बताना बहुत जरूरी था. आप सिर्फ देश को भोजन नहीं देते हो, रास्ता भी दिखाते हो. सालों से यह क्रम जारी है. अंग्रेजों से लड़ाई बड़े उद्योगपतियों ने नहीं लड़ी थी, किसानों और मजदूरों ने लड़ी थी।

राहुल गांधी के साथ पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि हरित क्रांति के जरिए पंत विश्वविद्यालय ने पूरे देश का मान बढ़ाया है. उन्होंने कहा कि श्वेत क्रांति, हरित क्रांति और दुग्ध क्रांति आदि की जनक इंदिरा गांधी थीं. उन्होंने भरोसा दिलाया कि जसपुर से लेकर मुनस्यारी तक कांग्रेस की सरकार बनेगी. उत्तराखंड में भाजपा ने जो विकास कार्य रोक दिए हैं उन्हें एक बार फिर कांग्रेस सत्ता में आते ही पूरा कराएगी।