यूपी चुनाव 2022: कांग्रेस की स्टार प्रचारकों की लिस्ट में सिद्धू का नाम गायब, जानें क्या हो सकता है काऱण!

कांग्रेस ने बेते शनिवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए स्टार प्रचारकों की सूचि जारी की जिसमे कांग्रेस ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोद सिगनः सिद्धू का नाम नहीं शामिल किया है, जबकि इस स्टार प्रचारकों की सूचि में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का नाम शामिल है। कांग्रेस की इस लिस्ट में 30 नेताओं को जगह दी गई है।

इस लिस्ट में प्रियंका गांधी वाड्रा, राहुल गांधी, गुलाम नबी आजाद समेत कई नाम शामिल हैं। शनिवार को जारी लिस्ट में कांग्रेस में हाल ही में शामिल हुए बिहार के नेता कन्हैया कुमार को भी जगह नहीं दी गई है, जबकि गुजरात के युवा नेता हार्दिक पटेल को लिस्ट में जगह मिली है, लेकिन नवजोद सिंह सिद्धू को उत्तर प्रदेश में स्टार प्रचारक की सूचि में न रखना हो सकता है एक इशारा हो की पंजाब में कांग्रेस के मुख्यमंत्री चेहरे के लिए किसका नाम दिया जा सकता है।

उत्तर प्रदेश में 403 सीटों के लिए 7 चरणों में वोटिंग होगी. पहले चरण की वोटिंग 10 फरवरी, दूसरे चरण की 14 फरवरी, तीसरे चरण की 20 फरवरी, चौथे चरण की 23 फरवरी, पांचवें चरण की 27 फरवरी, छठे चरण की 3 मार्च और सातवें चरण की वोटिंग 7 मार्च को होगी. वहीं, मतगणना 10 मार्च को होगी.