चुनाव से पहले कानपुर पुलिस को चेकिंग के दौरान मिली बड़ी रकम, युवक के पास से बरामत हुए 7 करोड़ 38 लाख रुपये

कानपुर: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव चुनाव के चलते प्रदेश की पुलिस काफी सक्रीय हो गयी है। पुलिस प्रशासन इस दौरान पुलिस बड़ी रकम ले जाने वालों की पूरी मुस्‍तैदी के साथ निगरानी कर रही है, इस बीच कानपुर में पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है, कानपूर पुलिस ने प्रदेश में चुनाव के दौरान सबसे बड़ी रकम पकड़ ली है। कानपुर में वेस्ट जोन से 7 करोड़ 38 लाख रुपये (Rs 7.38 Crore ) की बरामदगी हुई है।

कानपुर के स्वरूप नगर क्षेत्र में पुलिस और स्टेटिक टीम को एक युवक के पास करीब डेढ़ करोड़ मिले, इसके बाद काकादेव पुलिस को युवक से पौने छह करोड़ रुपये मिले हैं. वहीं, पुलिस ने 7 करोड़ 38 लाख रुपये की बरामदगी के बाद इनकम टैक्स के अफसरों को सूचना देने के साथ ही पूछताछ शुरू की। सूत्रों के मुताबिक, युवक खुद को कीड़ी कंपनी का मैनेजर बताया जा रहा है। हालांकि अभी तक वह कैश को लेकर सही दस्तावेज उपलब्ध नहीं करा पाया।

डीसीपी वेस्ट बीबीजीटीएस मूर्ति ने दी घटना की जानकारी-
पुलिस के अनुसार कैश से संबंधित कागजात न दिखाने के चलते सारा कैश जब्त कर लिया और आगे की जांच की जा रही है। डीसीपी वेस्ट बीबीजीटीएस मूर्ति ने कहा कि इस मामले को लेकर इनकम टैक्स के अफसरों को सूचना दे दी गयी है. इसके साथ उन्‍होंने बताया,’ नकदी ले जा रहे लोगों ने कहा कि वे इसे एटीएम में भरने के लिए ले जा रहे थे, लेकिन वे कोई दस्तावेज पेश करने में असमर्थ थे. आगे की जांच जारी है।