यूपी चुनाव 2022: समाजवादी पार्टी ने जारी की 8 प्रत्याशियों की एक और सूचि, तीन प्रत्याशी भी बदले

यूपी चुनाव के लिए बीएस 4 दिनों का समय ही शेष बचा है, ऐसे में पार्टियों का प्रत्याशियों की सूचि जारी करने का सिलसिला चल रहा है। रविवार को समाजवादी पार्टी ने आठ और प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की, जिनमें से पार्टी ने तीन प्रत्याशियों को भी बदला है। सपा ने प्रतापगढ़ की रानीगंज सीट से अपना दल से सपा में शामिल हुए विधायक आरके वर्मा समेत आठ सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है, जबकि अयोध्या की बीकापुर सीट से आनंद सेन, रुदौली से अब्बास अली जैदी रुश्दी मियां, प्रतापगढ़ की विश्वनाथगंज सीट से सौरभ सिंह और गोंडा की गौरा सीट से संजय सविता ‘विद्यार्थी’ को टिकट दिया है।

वहीं नंदिता शुक्ला को गोंडा की मेहनोन सीट से और रामभजन चौबे को तरबगंज से उम्मीदवार बनाया गया है, वहीं रमेश गौतम को पार्टी ने मनकापुर सीट से उम्मीदवार बनाया है, इसके साथ ही अमेठी की जगदीशपुर सीट से भी पार्टी ने अपना प्रत्याशी बदल दिया है और पार्टी महासचिव ने इसके लिए आदेश जारी कर दिए हैं। फिलहाल पार्टी ने बहराइच की कैसरगंज सीट से आनंद यादव को टिकट दिया है और इस सीट पर पहले मसूद आलम खान को उम्मीदवार घोषित किया गया था, लेकिन अब उनका टिकट काट दिया गया है।

जबकि पार्टी ने मारिया शाह को बहराइच की मटेरा सीट से टिकट दिया गया है. मारिया शाह यासिर शाह की पत्नी हैं और विधायक यासिर शाह इस बार बहराइच सदर से चुनाव लड़ रहे हैं. इस सीट पर पहले मटेरा सीट पर हाजी मोहम्मद रमजान को उम्मीदवार बनाया गया था और उन्होंने लड़ने से इनकार कर दिया, हाजी श्रावस्ती से टिकट मांग रहे थे. लेकिन एसपी ने वहां से पहले ही बीएसपी से आए असलम रैनी को टिकट दे दिया है।