यूपी चुनाव 2022: BJP ने स्वर कोकिला लता मंगेशकर के निधन के चलते टाली यूपी में घोषणा पत्र की लॉन्चिंग

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आज रविवार को बीजेपी पार्टी का चुनावी घोषणा पत्र जारी करने वाली थी, लेकिन भारत रत्न स्वर कोकिला लता मंगेशकर के निधन के बाद BJP ने घोषणा पत्र कार्यक्रम रद्द कर दी। लता मंगेशकर का आज सुबह 92 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। सरकार ने उनके निधन पर दो दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है। बता दे कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर जानकारी दी, जिसमे उन्होंने लिखा है कि, लता मंगेशकर के अंतिम संस्कार में नरेंद्र मोदी खुद शरीक होंगे।

भारत रत्न लता मंगेशकर का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ आज शाम मुंबई के शिवाजी पार्क में होगा। उत्तर प्रदेश भाजपा के घोषणा पत्र को लॉन्च करने के कार्यक्रम में लखनऊ पहुंचे नेताओं ने दिवंगत गायिका के सम्मान में दो मिनट का मौन रखा। इस मौके पर मंच पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और राज्य बीजेपी के प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह मौजूद थे।

घोषणा पत्र जारी करने की तारीख बाद में होगी तय-
पार्टी ने कहा है कि, बाद में उत्तर प्रदेश के लिए घोषणा पत्र जारी करने की तारीख की घोषणा की जाएगी. पहले चरण का विधानसभा चुनाव 10 फरवरी को होना है. पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा, “लता मंगेशकर के दुखद निधन के कारण, हम लोक कल्याण संकल्प पत्र (पार्टी घोषणा पत्र) की रिलीज को स्थगित कर रहे हैं. हम इसके रिलीज की अगली तारीख बाद में तय करेंगे.”

भाजपा ने अपने कुछ अन्य राजनीतिक कार्यक्रमों को भी रोक दिया है, जिसमें गोवा में होने वाली प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की वर्चुअल रैली भी शामिल है. मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने समाचार एजेंसी ANI को बताया, “गोवा बीजेपी ने गायिका लता मंगेशकर के निधन के बाद पीएम की रैली और पार्टी के अन्य प्रमुख कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है.”