SUV ZS EV 2022: भारत में जल्द लॉन्च होगी MG ZS EV 2022, जानें क्या है ख़ास इस इलेक्ट्रिक कार में

नई दिल्ली: मोरिस गेरजिस की बेहतरीन टेक्नोलॉजी और कम्फर्ट से तो सब वाकिफ है, MG हर साल एक नयी कार लॉन्च कर ऑटोमोबाइल की दुनिया में काफी हाई स्टैण्डर्ड सेट कर रही है। MG मोटर जल्द ही अपनी इलेक्ट्रिक SUV ZS EV भारत में लॉन्च करने जा रही है, इससे पहले कंपनी ने सोशल मीडिया पर SUV की फोटो शेयर की है, जिससे पता चलता है कि भारत में लॉन्च होने जा रही ZS EV ग्लोबल मार्केट में पहले से मौजूद SUV की तुलना में काफी अट्रैक्टिव होगी।

MG ने इसका लुक शार्प, रखा है, वहीं इसमें बॉडी कलर क्लोज्ड ऑफ ग्रिल होगी। ZS EV के फेसलिफ्ट में नए डिजाइन के अलॉय व्हील्स भी मिलेंगे. एमजी डीलरशिप ने फेसलिफ्ट वर्जन की एडवांस बुकिंग लेना भी शुरू कर दिया। वहीं जिन ग्राहकों ने पुराने मॉडल की ईवी बुक की है, कंपनी उन्हें भी फेसलिफ्ट मॉडल उपलब्ध कराएगी।

नए लुक के साथ आ रही MG ZS EV-
MG ZS EV के अपडेट डिजाइन में कुछ नए इलेक्ट्रिक स्पेसिफिकेशन के साथ इसे बिल्कुल नया लुक दिया गया है. वहीं इसके कॉस्मेटिक अपडेट की बात की जाए तो इसमें डेटाइम एलईडी रनिंग लैंप्स के साथ स्लीकर एलईडी हैडलैंप देखने को मिलेंगे. कंपनी का दावा है कि MG ZS EV सबसे अधिक वैल्यू-फॉर-मनी इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी, जो यूके के वैश्विक लोकप्रिय प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है. वहीं भारत में किसी भी EV के मुकाबले सबसे लंबी रेंज वाली एसयूवी है. वहीं इसके रियर लुक की बात की जाए तो इसमें रिवाइज्ड एलईडी टेललैम्प्स औ रियर बंपर देखने का मिलेगा।

क्या ख़ास है FEATURES-
नई ईवी में ADAS फीचर और 360 डिग्री कैमरे की सुविधा दी जा सकती है. एस्टर की तरह ही इसमें कैमरा और रडार सेटअप दिया जा सकता है. इसके अलावा एस्टर की यूएसपी रोबोट असिस्टेंट भी ईवी के डैशबोर्ड पर दिया जा सकता है. वहीं ईवी में 7-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिल सकता है. वहीं इसके इंटीरियर में नई एमजी ZS EV में 10.1 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा. टॉप वैरिएंट्स में टचस्क्रीन के चारों तरफ नई फॉक्स कार्बन फाइबर की ट्रिम मिलेगी. क्लाइमेट कंट्रोल बटन को भी बदला गया है, जो एस्टर जैसे होंगे।

क्या होगी इसकी कीमत-
नई ईवी में 51kWh का बैटरी पैक मिलेगा. हालांकि कंपनी ने कई ईवी की रेंज का खुलासा नहीं किया है. लेकिन पुरानी ईवी में 44.5kWh का मिलता था, जो रेंज 415 किमी देती है. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि नई ईवी की रेंज इससे ज्यादा हो सकती है. मौजूदा ZS EV की एक्स-शोरूम कीमत 21.49 लाख से लेकर 25.18 लाख रुपये तक है. वहीं ना बैटरी पैक आने के बाद इसकी कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।