यूपी चुनाव 2022: प्रतापगढ़ जिले की कुंडा विधानसभा सीट से बाहुबली विधायक राजा भैया ने भरा नामांकन, कहा-‘यहां की जनता कीर्तिमान रिकॉर्ड बनाएगी’

प्रतापगढ़: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों का नामांकन शुरू हो गया है। इसे क्रम में यूपी के प्रतापगढ़ जिले की कुंडा विधानसभा सीट से बाहुबली विधायक रघुराज प्रताप उर्फ राजा भैया ने शनिवार को प्रतापगढ़ के अफीम कोठी पहुंचकर नामांकन दाखिल किया। नामांकन के बाद रघुराज प्रताप उर्फ राजा भैया ने मीडिया से भी बात की।

नामांकन के बाद मीडिया से बातचीत में राजा भैया ने कहा,” कुंडा विधानसभा की जनता ने अगली बार 1 लाख से अधिक वोट से चुनाव जीताया था, इस बार जीत का लक्ष्य डेढ़ लाख रखा गया है.” उन्होंने कहा कि, कुंडा और बाबागंज विधानसभा से जनसत्‍ता दल लोकतांत्रिक पार्टीसे प्रत्याशी को मैदान में उतारा गया है. जनता ने अपना मन बना कर रखा है, हर बार की तरह इस बार भी यहां की जनता कीर्तिमान रिकॉर्ड बनाएगी।

केसा है राजा भैया का राजनितिक सफर-
बता दे कि, ऐसा पहली बार हुआ है जब राजा भैया निर्दलीय प्रत्याशी से हटकर जनसत्‍ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के बैनर तले अपना नामांकन किया। दरअसल, कुंडा विधानसभा सीट राजा भैया का गढ़ माना जाता है. आपको बताते चले कि वर्ष 1993 से लगातार राजा भैया निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर कुंडा विधानसभा सीट से जीत दर्ज करते चले आ रहे हैं. अब 20 साल बाद सपा ने राजा भैया के सामने अपना गुलशन यादव को उतार दिया है।