यूपी चुनाव 2022: कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की दूसरी सूचि, जानें किस नेता का है लिस्ट में नाम

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने पहले स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की थी, लेकिन कुछ नेताओं के पलायन के बाद पार्टी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट में संशोधन करने के बाद शनिवार को तीसरे चरण के लिए कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में गौर करने वाली बात यह है कि इसमें राहुल गांधी और प्रिंयका गांधी के अलावा गुलाम नबी आजाद, सचिन पायलट आदि का नाम शामिल है, जबकि सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह को इसमें जगह नहीं दी गई है।

कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से जारी यूपी चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की नई लिस्ट में राहुल, प्रियंका के अलावा पार्दी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, आराधना मिश्रा, गुलाम नबी आजाद, अशोक गहलोत, कमलनाथ, भूपेश बघेल, सलमान खुर्शीद, प्रमोद तिवारी, पीएल पूणिया, राजीव शुक्ला, सचिन पायलट, दीपेंद्र सिंह हु्ड्डा, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन, नसीमुद्दीन सिद्दीकी, आचार्य प्रमोद कृष्णम, प्रदीप जैन आदित्य, रणजीत सिंह जुदेव, हार्दिक पटेल, इमरान पटेल, इमरान प्रतापगढ़ी, वर्षा गायवाड और सुप्रीया श्रीणेट आदि को शामिल किया गया है.

तीसरे चरण के तहत 59 सीटों पर मतदान होना है-
उत्तर प्रदेश में 20 फरवरी को तीसरे चरण के तहत 59 सीटों पर मतदान होना है, जिसमें ये सारे नेता कांग्रेस की ओर से जनता को रिझाने का काम करेंगे। वैसै यहां गौर करने वाली बात यह भी है कि यूपी चुनाव से दूर रहने वाले कांग्रेस के ये दोनों दिग्गज उत्तराखंड में पार्टी के लिए चुनाव प्रचार में शामिल होंगे. कांग्रेस की ओर से उत्तराखंड चुनाव के लिए जारी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में सोनिया गांधी का नाम सबसे ऊपर, तो वहीं मनमोहन सिंह का नाम दूसरे पर था. ऐसे में कई लोग यूपी चुनाव से इन दोनों दिग्गजों की दूरी को लेकर सवाल उठा रहे हैं. उत्तराखंड में 14 फरवरी को वोटिंग होनी है।