यूपी चुनाव 2022: बसपा ने जारी की 54 उम्मेदवारों की एक और सूचि, योगी के खिलाफ जानें पार्टी ने किसे दिया टिकट

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए हर पार्टी अपनी जान झोंकती दिख रही है, इसके साथ ही पार्टियों का उम्मेदवारों के नामों की घोषणा भी चल रही है, इसी कड़ी में बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने शनिवार को उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की। बसपा ने छठवें चरण के मतदान वाले सभी विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवारों के नाम को फाइनल कर दिया है।

बता दे कि, पार्टी ने छठवें चरण में दस जिलों के 57 विधानसभा क्षेत्र में तीन मार्च को मतदान होगा। इस लिस्ट में बीएसपी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ गोरखपुर सदर सीट से ख्वाजा शमसुद्दीन को प्रत्याशी बनाया है। कुशीनगर के फाजिलनगर में संतोष तिवारी समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्य को चुनौती देंगे।

बहुजन समाज पार्टी के लखनऊ में केन्द्रीय कैम्प कार्यालय से जारी इस सूची में अम्बेडकरनगर, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संतकबीर नगर, महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया और बलिया जिले के विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों के नाम हैं। बीएसपी ने अम्बेडकरनगर,सिद्धार्थनगर तथा बलरामपुर के कई प्रत्याशी बदले भी हैं, इसके साथ ही सथ बस्ती, संतकबीरगर, महाराजगंज गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया तथा बलिया की सभी सीट के प्रत्याशियों का नाम भी घोषित किया है।