बंधक बनाकर उनसे जबरन देह व्यापार करवाया जाता था, गोमती नगर पुलिस सेक्स रैकेट का पर्दाफाश किया

कमिश्नरेट पुलिस की पूर्वी जोन गोमती नगर पुलिस (Gomati Nagar Police) ने सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है. इस सेक्स रैकेट (Sex Racket) में युवतियों को बंधक बनाकर उनसे जबरन देह व्यापार कराया जा रहा था. बताया जा रहा है युवतियों को जबरन नशीली दवा खिलाकर जिस्म फरोशी के ग्राहकों के पास भेजने का काम हो रहा था. इनमें से एक युवती गिरोह के चुंगल से छूटकर पुलिस के पास पहुंची थी. युवती की आपबीती सुन पुलिस ने छापा मारकर बंधक बनी युवतियों को छुड़वाया. साथ ही पुलिस ने देह व्यापार में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार भी किया.

मिली जानकारी के मुताबिक, गोमती नगर इलाके में एक युवती मसाज पार्लर (Massage Parlour Lucknow) में काम करती थी. युवती का आरोप है इस मसाज पार्लर में काम करने के लिए उसे 6 महीने पहले फोन कर नौकरी के लिए बुलाया गया था. युवती यहां पहुंची तो उसे एक मकान में बंधक बनाकर रखा गया.युवती ने पुलिस को बताया कि इस मसाज पार्लर में देशभर से युवतियों को काम का झांसा देकर बुलाया जाता है. इतना ही नहीं नौकरी के बीच उन युवतियों को बंधक बनाकर उन्हें जबरन देह व्यापार में धकेला जाता है. युवती का आरोप है कि मसाज पार्लर में बंधक बनाने के बाद उनको नशीली दवा खिलाकर ग्राहकों के पास भेजा जा रहा है. वह किसी तरह इस गिरोह के चंगुल से छूट कर पुलिस के पास पहुंची है….

गोमती नगर इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी की मानें तो पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने गंभीरता से लिया था. इतना ही नहीं युवती की निशानदेही पर सेक्टर-4 में चल रहे मसाज पार्लर पर छापा मारकर 6 युवकों को गिरफ्तार किया और 8 युवतियों को छुड़वाया.इंस्पेक्टर का कहना है कि मसाज पार्लर से पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. इसके साथ ही गिरफ्तारी कर आगे की कार्रवाई की जा रही है. वहीं सूत्रों का कहना है युवती ने इस मामले की शिकायत स्थानीय दारोगा से की थी, लेकिन उन्होंने कार्रवाई करने के बजाए. इस गिरोह में शामिल लोगों से सांठगांठ कर इस देह व्यापार के स्थान को दूसरी जगह करवाया गया.