असदुद्दीन ओवैसी ने खुद पर हुए हमले पर लोकसभा में दिया बड़ा बयान, कहा- ‘मुझे नहीं चाहिए Z सिक्योरिटी, आरोपियों के ऊपर UAPA लगाई जाए’

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अपना हाथ आज़मा रहे AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी पर हुए हमले के मामले में अब असदुद्दीन ओवैसी ने बड़ा बयान दिया है। असदुद्दीन ओवैसी ने लोकसभा में कहा है कि, उन्‍हें z सुरक्षा नहीं चाहिए. उन्‍होंने कहा कि हमले में शामिल आरोपियों के ऊपर UAPA लगाई जाए. बता दें कि हैदराबाद के लोकसभा सांसद और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के चीफ असदुद्दीन ओवैसी को पूरे भारत भर में जेड प्लस सिक्योरिटी मुहैया कराई गई है।

ओवैसी हुए हमले के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा है कि, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की जेडसिक्योरिटी उनके साथ पूरे देश में रहेगी. गौरतलब है कि गुरुवार शाम उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में उन पर हमला हुआ था। वह चुनाव प्रचार करने के बाद दिल्ली लौट रहे थे. ये हमला यूपी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले हुए, जिसके बाद सियासत शुरू हो गई है।

ओवैसी ने खुद ने खुद पर हुए वार का लगाया आरोप-
असदुद्दीन ओवैसी ने गुरुवार को आरोप लगाया कि चुनावी राज्य उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले से दिल्ली लौटते समय अज्ञात लोगों ने उनकी कार पर गोलीबारी की। उन्होंने बताया कि वह सुरक्षित हैं. ओवैसी की कार राष्ट्रीय राजमार्ग 24 के हापुड़-गाजियाबाद खंड पर छिजारसी टोल प्लाजा के करीब थी तभी शाम करीब छह बजे यह घटना हुई. AIMIM सांसद ने एक ट्वीट में कहा, ‘कुछ देर पहले छिजारसी टोल गेट पर मेरी गाड़ी पर गोलियां चलाई गयी. चार गोली चलाई गई. (गोलीबारी करने वाले) 3-4 लोग थे, सब के सब भाग गए और हथियार वहीं छोड़ गए. मेरी गाड़ी पंचर हो गयी, लेकिन मैं दूसरी गाड़ी में बैठ कर वहां से निकल गया. हम सब महफूज हैं.’

‘स्पीकर साहब ने फोन पर पूछी तबीयत’
AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बताया कि, फायरिंग की घटना की जानकारी मिलने के बाद लोकसभा स्पीकर ने उन्हें फोन कर मिलने के लिए बुलाया था. स्पीकर ने फोन पर ही उनसे तबीयत के बारे में भी पूछा था. स्पीकर ने ओवैसी से कहा कि उन्हें घटना की पूरी जानकारी है, उन्होंने इसकी पूरी रिर्पोट मंगवाई है. इसके साथ ही उन्होंने ओवैसी को मिलने के लिए भी बुलाया था।