कांग्रेस CM चेहरे के एलान से पहले सिद्धू का बड़ा बयान, कहा- “शीर्ष पर बैठे लोग” एक कमजोर मुख्यमंत्री चाहते हैं जो उनकी धुन पर नाच सके “

चंडीगढ़: पंजाब कांग्रेस ने अभी तक अपने मुख्यमंत्री उम्मीदवार के चेहरे की घोषणा नहीं की है, लेकिन मुख्यमंत्री की दौड़ में दो उम्मीदवार सबसे आगे दिख रहे है। उनमे से एक है कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोद सिंह सिद्धू, जो आये दिन अपनी ही पार्टी पर निशाना शाडते नज़र आते है, आज भी उन्होंने अपनी ही पार्टी की आलोकना करते हुए कहा, “शीर्ष पर बैठे लोग” एक कमजोर मुख्यमंत्री चाहते हैं जो उनकी धुन पर नाच सके “. उन्होंने कहा, “नया पंजाब बनाना है तो मुख्यमंत्री के हाथ में है. इस बार आपको मुख्यमंत्री चुनना है. शीर्ष पर बैठे लोग एक कमजोर मुख्यमंत्री चाहते हैं जो उनकी धुन पर नाच सके “.

गुरुवार को सिद्धू ने अपने समर्थकों को पंजाबी में कहा कि, जाहिर तौर पर गांधी परिवार पर साधे गए इस निशाने पर वहां मौजूद लोगों ने सिद्धू के समर्थन में नारेबाजी की। सिद्धू को लंबे समय से मुख्यमंत्री पद चाह रहे है, पिछले साल सितंबर महीने में जब पार्टी ने अमरिंदर सिंह को बर्खास्त कर दिया था, तब उन्होंने अपने इस सपने को लगभग पूरा कर लिया था, लेकिन तभी पार्टी ने चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बना दिया।

सिद्धू अब चन्नी को पीछे छोड़ते हुए देखा गया है, जो एक बहुत ही सार्वजनिक प्रतिद्वंद्विता रही है. कांग्रेस ने 20 फरवरी को होने वाले पंजाब चुनाव के लिए चन्नी को दो निर्वाचन क्षेत्र सौंपे हैं, जो इस बात का संकेत है कि वह मुख्यमंत्री के लिए पार्टी की पसंद हो सकते हैं और एक सीट पर हारने की स्थिति में उन्हें बैकअप दिया गया है. अटकलों के इस दौर में सिद्धू ने कल अपनी सभी जनसभाएं रद्द कर दीं और वैष्णो देवी तीर्थ यात्रा के लिए निकल पड़े. सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी रविवार को लुधियाना में नाम की घोषणा कर सकते हैं।