इन्होने ठुकराया Gangubai Kathiawadi के ऑफर, फिर हुई आलिया भट्ट की एंट्री

आलिया भट्ट की मच अवेटेड फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी का ट्रेलर (Gangubai Kathiawadi) आज रिलीज कर दिया गया है। ट्रेलर के सामने आते ही आलिया भट्ट के फैन्स सातवें आसमान पर पहुंच चुके हैं। संजय लीला भंसाली की इस फिल्म में आलिया भट्ट ने मुंबई के कमाठीपुरा की लेडी डॉन गंगूबाई का रोल अदा किया है। फिल्म में अजय देवगन का दमदार कैमियो है। आपको बता दे कि आलिया भट्ट की इस फिल्म के लिए पहली पसंद नहीं थी। संजय लीला भंसाली ने उनसे पहले बॉलीवुड इंडस्ट्री की दो हसीनाओं को इस फिल्म का ऑफर दिया था। जब बात नहीं बन पाई तब संजय लीला भंसाली ने आलिया भट्ट को गंगूबाई काठियावाड़ी का ऑफर दिया था।

इन हीरोइनों को संजय ने किया था अप्रोच

जब संजय लीला भंसाली इस फिल्म को बना रहे थे तब उनके दिमाग में रानी मुखर्जी का नाम आया था। संजय इस फिल्म में रानी मुखर्जी को कास्ट करना चाहते थे लेकिन किसी वजह के चलते वह ये फिल्म नहीं कर पाईं। इसके बाद संजय लीला भंसाली ने गंगूबाई काठियावाड़ी में प्रियंका चोपड़ा को लेने का मन बनाया लेकिन बात इधर भी नहीं बन पाई। इसके बाद फिल्म में आलिया भट्ट की एंट्री हुई लेकिन इसके पीछे की भी कहानी काफी अलग है।

संजय-आलिया करने वाले थे ये फिल्म

संजय लीला भंसाली ने अपनी फिल्म इंशाअल्लाह की अनाउंसमेंट की थी। इस फिल्म के जरिए उन्होंने सलमान खान के साथ सालों बाद हाथ मिलाया था। फिल्म में सलमान के अपोजिट आलिया भट्ट नजर आने वाली थी। क्रिएटिव डिफरेंसेस के चलते मेकर्स ने फिल्म को बंद करने का ही फैसला कर लिया। इसके बाद ही संजय लीला भंसाली ने आलिया भट्ट को गंगूबाई काठियावाड़ी देने का मन बनाया था। सिनेमाघरों में ये फिल्म 25 फरवरी 2022 को रिलीज होने वाली है। थिएटर्स के बाद इस फिल्म को मेकर्स ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज करेंगे।