गोरखपुर में CM योगी के नामांकन से पहले अमित शाह की हुंकार, कहा- ‘योगी के गढ़ से जयकारे की गूंज सहारनपुर तक पहुंचनी चाहिए’

गोरखपुर: गोरखपुर शहर से CM योगी आदित्यनाथ ने नामांकन दाखिल किया, इस मौके पर गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे। सीएम योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर में नामांकन से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जनसभा को संबोधित किया जिसमे गृह मंत्री अमित शाह ने कहा की, आज उत्तर प्रदेश के इतिहास में फिर से एक बार भाजपा इतिहास दोहराने जा रही है।

उन्होंने कहा कि, आज विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है, उनको तो लगता है कोरोना के कारण सभाएं सीमित हो गई हैं, लोगों के बीच जाना नहीं पड़ रहा है. मैं उनसे कहना चाहता हूं कि भैया जो अपप्रचार करना है कर लो, उत्तर प्रदेश की जनता भाजपा के साथ है, भाजपा को फिर से 300 के पार सीटें मिलने वाली हैं. संबोधन शुरू करने से पहले गृह मंत्री ने कार्यकर्ताओं से जयकारा लगावाया।

गोरखपुर का बताया मतलब-
गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि एक जमाने में गोरखपुर यूपी-बिहार को माफियाओं के छुपने का स्थान माना जाता था. आज उत्तर प्रदेश के विकास में गोरखपुर का मतलब है: G – गंगा एक्सप्रेस-वे, O – ऑर्गेनिक कृषि, R – रोड, A – एम्स, K, H – खाद का कारखाना P, U – पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे R – रीजनल मेडिकल सेंटर।

जयकारे की गूंज सहारनपुर तक पहुंचनी चाहिए: शाह
उन्‍होंने कहा कि, जयकारे की गूंज सहारनपुर तक पहुंचनी चाहिए. गृह मंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले 2013 में जब वह गोरखपुर आए थे तो लोगों ने कहा कि क्‍या पार्टी डबल डिजिट में पहुंच पाएगी। आज यह हालत विपक्ष की हो गई है. भाजपा उत्तर प्रदेश में इतिहास दोहराने जा रही है. शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कानून का शासन स्थापित किया. अब माफिया जेल में हैं. बड़े अपराधी जमानत तुड़वाकर जेल जा रहे है. उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ ने सुशासन दिया है. अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी जैसे माफिया जेल में हैं।

विपक्षियों पर साधा निशाना-
शाह ने कहा कि, बुआ बबुआ की सरकार में जापानी इंसेफेलाइटिस से होने वाली मौतों का सिलसिला पूरे पूर्वांचल में जारी रहा. योगी आदित्यनाथ की सरकार आते ही 5 साल में यह रोग 90 प्रतिशत कम हो गया। भाजपा के शासन में ही यूपी का विकास हो सकता है, इसलिए हम सब को जिताने के लिए तैयार हो जाएं और प्रचंड बहुमत से जीत दिलाएं क्योंकि योगी की सरकार ही गरीब पिछड़ों और दलितों को ऊपर ले जाएगी और प्रदेश को नंबर एक बनाएगी।