यूपी चुनाव 2022: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने जारी की पार्टी की और लिस्ट, देखे किसे कहाँ से मिला टिकट

लखनऊ: उत्तर प्रदेश चुनाव में एक एहम पहलु बनने के लिए भीम आर्मी पूरी कोशी कर रही है, जिसके साथ ही भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद की पार्टी ने 13 विधानसभा सीटों के लिए प्रत्‍याशियों की घोषणा की है। आजाद समाज पार्टी छठे और सातवें चरण के चुनाव के लिए शुक्रवार को 13 प्रत्‍याशियों की नई सूची जारी की है।

नई लिस्‍ट में आजमगढ़ जिले में आने वाली विधानसभा की तीन सीटों के लिए भी उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है। इसके अलावा चंदौली और संत रविदास नगर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली विधानसभा की 2-2 सीटों के लिए भी प्रत्‍याशी तय कर दिए गए हैं. बता दें कि विधानसभा की जिन 13 सीटों के लिए उम्‍मीदवारों का ऐलान किया गया है, उनमें से 3 सीटों आरक्षिण श्रेणी में आती हैं.

चंद्रशेखर आजाद की आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) की ओर से शुक्रवार को उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के छठे और सातवें चरण के लिए उम्‍मीदवारों की पहली सूची जारी की गई. नई लिस्‍ट विधानसभा की 13 सीटों के लिए उम्‍मीदवारों की घोषणा की गई है. आजाद समाज पार्टी की नई लिस्‍ट में 2 मुस्लिम प्रत्‍याशियों के नाम शाम‍िल हैं. डॉक्‍टर अख्‍तर अली को आजमगढ़ की निजामाबाद विधानसभा सीट से उम्‍मीदवार बनाया गया है. वहीं, वारिस अली खान को संत रविदास नगर जिले की भदोही विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा गया है।