कौशाम्‍बी की सिराथू सीट से डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भरा नामांकन, जानें इस सीट से विपक्ष में है कौन?

कौशाम्‍बी: उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए नामांकन का दौर शुरू हो चूका है, जिसके चलते गुरुवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने नामांकन भरा। केशव प्रसाद मौर्य ने कौशाम्‍बी की सिराथू सीट से गुरुवार को अपना नामांकन किया। उनके नामांकन के दौरान भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री धर्मेन्‍द्र प्रधान और अनुप्रिया पटेल भी मौजूद रहे।

बता दे कि, नामांकन के लिए निकलने से पहले केशव मौर्य ने अपनी मां का आशीर्वाद लिया और मंदिर में माथा भी टेका। सपा ने कल ही (बुधवार को) जारी उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट में केशव मौर्य के खिलाफ अनुप्रिया पटेल की बहन पल्‍लवी पटेल को उतारने का ऐलान किया था लेकिन अब खबर आ रही है अपना दल (कमेरावादी) शायद पल्‍लवी को इस सीट से लड़ाने को तैयार नहीं है। फिलहाल इस बारे में स्थिति स्‍पष्‍ट नहीं है।

नामांकन से पहले बोले केशव मौर्य: ‘मैं सिराथू का बेटा हूं,
नामांकन से पहले केशव मौर्य ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘मैं सिराथू का बेटा हूं, सिराथू मेरा है, कोई भी चुनाव लडे उससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। अखिलेश और शिवपाल के खिलाफ कांग्रेस ने उम्मीदवार नहीं उतारा है। सपा बसपा और कांग्रेस एक ही हैं इसीलिए प्रत्याशी नहीं उतारा है। चुनाव में किसी के पास कोई मुद्दा नहीं है। वे सभी बिना मुद्दों के बात कर रहे हैं। सिर्फ भाजपा ही है जो बिजली, पानी और सड़क जैसे विकास के मुद्दों पर चुनाव लड़ रही है।

कौन है मौर्य के विरुद्ध-
केशव मौर्य ने 2012 में पहली बार सिराथू से ही जीत हासिल की थी। यह क्षेत्र उनकी कर्मभूमि रहा है। इस सीट पर कांग्रेस ने उनके खिलाफ सीमा देवी और बसपा ने संतोष त्रिपाठी को अपना उम्मीदवार बनाया है। बड़े नेताओं की मौजूदगी की वजह से डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य का नामांकन काफी हाई प्रोफाइल हो गया। लोगों ने जगह-जगह पर केशव मौर्य का स्‍वागत किया। नामांकन के बाद केशव मौर्य रोड शो करते हुए घर-घर जनसम्‍पर्क के लिए निकले। इस दौरान पूरे इलाके में चाक-चौबंद सुरक्षा व्‍यवस्‍था रही।