चीन से इंपोर्ट पर Rahul Gandhi ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा-‘भारत को जुमला, चीन को रोजगार’

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर एक बार फिर से सीधा हमला बोला है। उन्होने बेरोजगारी के मुद्दे पर मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि भारत के लिए जुमला और चीन को नौकरी। मोदी सरकार ने भारत में असंगठित सेक्टर को बुरी तरह से बर्बाद कर दिया। सरकार ने एमएसएमई को बर्बाद कर दिया जो सर्वाधिक रोजगार का सृजन करता है। उन्होंने ट्विटर पर, “जुमला फॉर इंडिया, जॉब्स फॉर चाइना” लिखते हुए सरकार पर तंज कसा.

मोदी सरकार ने संगठित क्षेत्र को किया तबाह – राहुल गांधी

राहुल गांधी ने ट्वीट के साथ एक वाडियो भी शेयर किया है, जिसमें चीन से इंपोर्ट को लेकर कुछ आंकड़े दिए गए हैं, साथ ही राहुल गांधी के संसद में दिए भाषण की एक क्लिप भी है. उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि, “जुमला फॉर इंडिया, जॉब्स फॉर चाइना… मोदी सरकार ने संगठित क्षेत्र और एमएसएमई को तबाह कर दिया है, जो सबसे ज्यादा नौकरियां पैदा करते हैं. नतीजा – मेक इन इंडिया अब बाय फ्रॉम चाइना हो गया है.”

चीन से 2021 में रिकॉर्ड इंपोर्ट

राहुल गांधी ने वीडियो शेयर किया है, उसमें यूपीए सरकार और एनडीए सरकार के आंकड़े दिए गए हैं. उसमें बताया गया है कि 2014 के बाद से ही चीन से इंपोर्ट कैसे तेजी से बढ़ता चला गया. साल 2021 में चीन से इंपोर्ट में रिकॉर्ड 46 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. भारत में जिसके बाद बेरोजगारी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं. राहुल गांधी का संसद में दिया गया भाषण इसके बाद शुरू होता है, जिसमें वो बेरोजगारी का जिक्र कर रहे हैं.