UP Election 2022: Asaduddin Owaisi की बढ़ाई गई सिक्योरिटी, सरकार ने दी Z श्रेणी की सुरक्षा

आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) के अध्यक्ष और लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी अपनी सुरक्षा में हुई चूक और काफिले पर हमले के मुद्दे को संसद के बजट सत्र में उठाएंगे। सूत्रों के मुताबिक, इस मुद्दे पर चर्चा के लिए ओवैसी लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला से मुलाकात करेंगे। इस बीच असदुद्दीन के भाई अकबरुद्दीन ओवैसी भी गुरुवार देर रात दिल्ली पहुंच गए हैं।

इससे पहले एआइएमआइएम नेता इम्तियाज जलील ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए ओवैसी की कार पर फायरिंग का मुद्दा उठाया था। उन्होंने कहा कि मुद्दों से निपटने में कोई पक्षपात नहीं होना चाहिए और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

ओवैसी क जेड श्रेणी की सुरक्षा दी

ओवैसी पर हमले के बाद केंद्र सरकार ने उनकी सुरक्षा बढ़ा दी है. समाचार एजेंसी ANI ने कहा कि सूत्रों के अनुसार, भारत सरकार ने सांसद असदुद्दीन ओवैसी की सुरक्षा की समीक्षा की और उन्हें तत्काल प्रभाव से सीआरपीएफ की जेड श्रेणी की सुरक्षा दी है.

दोनों व्यक्तियों को कुछ घंटे के अंदर ही गिरफ्तार

विस्तृत पूछताछ और CCTV फुटेज से इस घटना में दो लोगों के शामिल होने का पता चला. दोनों व्यक्तियों को पुलिस ने कुछ घंटे के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया, घटना में इस्तेमाल हथियार और एक कार बरामद की गई है.

ADG ने कहा कि पूछताछ के हिसाब से ये लड़के सांसद जी के एक धर्म विशेष के प्रति भाषण देने की शैली से आहत थे. आरोपियों ने बताया है कि उन्होंने इसी वजह से इस हमला किया. उचित धाराओं के तहत इस घटना में मामला दर्ज किया जा चुका है.