मार्च में लॉन्च होगी Skoda की प्रीमियम Skoda Slavia, जानें क्यों नहीं हुई नवंबर 2021 में यह लक्ज़री कार लॉन्च?

नई दिल्ली: ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी Skoda Auto India जल्द ही भारत में अपनी प्रीमियम ऑटो में से एक Skoda Slavia को लॉन्च करने वाली है। अभी तक कंपनी ने लॉन्च डेट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस कार को मार्च में लॉन्च किया जा सकता है। चेक कार निर्माता ने इस महीने पुणे के चाकन में स्थित अपने प्रोडक्शन प्लांट से स्लाविया सेडान के पहले बैच रोल आउट करना शुरू कर दिया है।

Skoda Auto India के सेल्स और मार्केटिंग प्रमुख जैक होलिस ने कहा कि, स्लाविया अगले कुछ हफ्तों में शोरूम तक पहुंच जाएगी। उन्होंने कहा कि, होमोलोगेशन की वजह से इसकी लॉन्चिंग में देर हो रही है. होमोलोगेशन एक सरकार की ओर से प्रमाणित करने की एक प्रक्रिया है, जो निर्धारित मानदंडों द्वारा तय करती है कि वाहन सड़क पर चलने योग्य है या नहीं. हालांकि, हॉलिस ने पुष्टि की कि टेस्ट ड्राइव मार्च में शुरू होगी।

नवंबर 2021 में स्लाविया होना था लॉन्च-
Skoda Slavia को कंपनी के लोकलाइज्ड MQB-A0-IN प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है. यह उन चार नए प्रोडक्ट्स का हिस्सा है, जिन्हें कंपनी भारत 2.0 स्ट्रेटजी के तहत फॉक्सवैगन के साथ लॉन्च करने का प्लान बना रही है। स्कोडा ने बीते साल नवंबर में स्लाविया को लॉन्च करने की घोषणा की थी. लॉन्च होने पर यह मिड साइज सेडान सेगमेंट में होंडा सिटी, हुंडई वेरना, मारुति सुजुकी सियाज समेत अन्य कारों को टक्कर देगी. स्कोडा स्लाविया की कीमत 10 लाख से 17 लाख के बीच होने की उम्मीद है।

1.0 लीटर 3 सिलिंडर TSI पेट्रोल इंजन
Skoda Slavia के इंजन की बात करें तो इसमें दो इंजन ऑप्शन होंगे. एक ऑप्शन 1.0 लीटर 3 सिलिंडर TSI पेट्रोल इंजन 115hp तक की पावर जेनरेट कर करेगा और दूसरा ऑप्शन 1.5 लीटर 4 सिलिंडर TSI इंजन 150hp तक की पावर और 250Nm टॉर्क जेनरेट करेगा. स्कोडा स्लाविया में 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स लगाया गया है।

6 एयरबैग्स से है ये कार सुरक्षित-
MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर तैयार स्कोडा स्लाविया एक प्रीमियम मिड साइज सेडान कार है. इसमें लंबे व्हीलबेस, 16 इंच के अलॉय व्हील, वर्टिकल क्रोम फ्रंट ग्रिल, एल आकार की हेडलाइट्स और चौड़े एयर इनलेट के साथ बंपर दिया हुआ है. स्कोडा स्लाविया में बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी, ऑटो हेडलैंप, प्रीमियम कंपनी के 6 स्पीकर, 6 एयरबैग्स, क्रूज कंट्रोल, रियर पार्किंग कैमरा समेत कई स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स दिए हुए हैं।