बॉलीवुड के ‘क्रिप्टो किंग’ बने अमिताभ बच्चन! ढाई साल में कमा लिए इतने करोड़ रुपये

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन भी क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करते हैं। उन्होंने इसके जरिए बेहिसाब मुनाफा भी कमाया है। पिछले कुछ समय से क्रिप्टोकरेंसी काफी ज्यादा चर्चा में रही है और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी बजट-2022 में क्रिप्टो को लेकर बड़ा एलान किया है। उन्होंने क्रिप्टोकरेंसी से होने वाली कमाई पर 30 प्रतिशत टैक्स देने की बात कही है। मालूम हो कि अभी तक इससे होने वाली कमाई पर किसी तरह का टैक्स देय नहीं होता था।

क्रिप्टो से कमाए इतने करोड़ रुपये

अमिताभ बच्चन ने अभिषेक बच्चन के साथ सिंगापुर की एक कंपनी में 1.6 करोड़ रुपये निवेश किया था। अमिताभ बच्चन ने मेरेडियन टेक नाम की इस कंपनी में निवेश करके ढाई साल बात तकरीबन 1.12 बिलियन का रिटर्न मिला। सिर्फ क्रिप्टोकरेंसी में निवेश भर से उन्होंने बेहिसाब पैसा बनाया है। हालांकि इसका मतलब ये नहीं है कि यही उनका सबसे मुख्य प्रॉफिट है। बता दें कि अमिताभ बच्चन ने कई जगहों पर अपना पैसा निवेश कर रखा है।

अमिताभ के पास प्रोजेक्ट्स की कोई कमी नहीं

उन्हें जस्ट डायल से भी 10.2 पर्सेंट का रिटर्न मिला है। उन्होंने चार महीने पहले इसमें 6.27 मिलियन का निवेश किया था, जो कि अब बढ़कर 70 मिलियन के आसपास हो गया है। बता दें कि अमिताभ बच्चन ने 2013 में जस्ट डायल के 62,794 शेयर खरीदे थे। वर्क फ्रंट की बात करें तो अमिताभ बच्चन अभी भी लगातार सिनेमा जगत में सक्रिय हैं और उनके पास प्रोजेक्ट्स की कोई कमी नहीं है।