दिग्गज अभिनेता Ramesh Deo का हुआ निधन, तीन दिन पहले मनाया था जन्मदिन

मराठी और हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता रमेश देव (Ramesh Deo) का आज निधन हो गया है। वे 93 साल के थे और उन्हें हार्ट अटैक वजह से इस दुनिया से चले गए। एक्टर अजिंक्या देव ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रमेश देव का निधन हार्ट अटैक के कारण हुआ है। पिछले महीने रमेश देव को जी अवॉर्ड्स में देखा गया था, जहां उन्होंने कहा था कि वह 100 साल जिएंगे। बता दें कि, रमेश देव ने मुंबई के धीरूभाई अंबानी अस्पताल में अंतिम सांस ली।

तीन दिन पहले हीमनाया था जन्मदिन

रमेश देव का जन्म कोल्हापुर, महाराष्ट्र में 30 जनवरी को हुआ था और तीन दिन पहले ही रमेश देव ने अपना 93वां जन्मदिन मनाया था। रमेश देव (Ramesh Deo) की पहली फिल्म राजश्री प्रॉडक्शन्स की ‘आरती’ थी। बता दें कि, दिग्गज अभिनेता रमेश ने अपने करियर में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), राजेश खन्ना (Rajesh Khanna), शत्रुघ्न सिन्हा जैसे सितारों के साथ काम किया है। साथ ही वे इंडियन फिल्म (Indian film and television) और टेलीविजन एक्टर एक थिएटर आर्टिस्ट भी थे। इन्होंने हिंदी के साथ साथ मराठी फिल्मों में भी अभिनय किया है।

पत्नी के साथ कीं कई फिल्में

रमेश देव ने अपनी पत्नी के साथ कई फिल्में कीं है और दोनों को साथ में काफी पसंद किया गया। 1962 में, उन्होंने फिल्म ‘वरदक्षिणा’ में साथ काम किया था। इसी फिल्म के दौरान दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया जिसके बाद उन्होंने बिना देर किए उसी साल शादी कर ली। 2013 में इस जोड़े ने शादी के 50 साल पूरे किए थे। अभिनेता रमेश देव ने कई हिट फिल्में दीं। इन फिल्मों में ‘आनंद’, ‘घराना’, ‘सोने पे सुहागा’, ‘गोरा’, ‘मिस्टर इंडिया’, ‘कुदरत का कानून’, ‘दिलजला’, ‘शेर शिवाजी’, ‘प्यार किया है प्यार करेंगे’ जैसी कुछ फिल्में शामिल है।