Julia Fox की तस्वीर पर हुआ हंगामा, हिजाब पर बैन लगाने वाले फ्रांस पर बरसे यूजर्स

हॉलीवुड मॉडल जूलिया फॉक्स की एक फोटो को लेकर वोग फ्रांस सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गया है. जूलिया फॉक्स का एक फोटो वोग फ्रांस ने सोशल मीडिया पर शेयर किया था, जिसके बाद उसे यूजर्स ने सुनाना शुरू किया.

हेड स्कार्फ को हां कहें.

वोग फ्रांस ने जूलिया फॉक्स का एक फोटो पोस्ट किया. इस फोटो में जूलिया Balenciaga का ब्लैक आउटफिट पहना है. इस आउटफिट के साथ जूलिया फॉक्स ने ब्लैक कलर का हेड स्कार्फ पहना हुआ है. फोटो को शेयर करते हुए वोग फ्रांस ने लिखा- हेड स्कार्फ को हां कहें.

फ्रांस में हिजाब को ना कहा जा रहा

इस फोटो और इसके कैप्शन को देखने के बाद यूजर्स झल्ला गए. यूजर्स ने हेड स्कार्फ को हां कहने की बात को लेकर वोग फ्रांस को ट्रोल कर दिया. यूजर्स का कहना है कि फ्रांस में हिजाब को ना कहा जा रहा है और यहां वोग फ्रांस हेड स्कार्फ की वाहवाही कर रहा है.

पेरिस वीक में ये लुक

अपने इस लुक में जूलिया फॉक्स, रैपर कान्ये वेस्ट के साथ पेरिस वीक में गई थीं. वोग फ्रांस ने जूलिया और कान्ये की इन फोटोज को शेयर किया, जिसके बाद हंगामा हो गया. कई यूजर्स ने लगातार वोग फ्रांस के पोस्ट पर कमेंट किए हैं.

एक यूजर ने लिखा, ‘वोग फ्रांस हेड स्कार्फ को हां कहने के लिए तो ऐसे कहा रहा है जैसे इस देश ने इसे पहनने वालों पर बैन नहीं लगाया है.’ एक और यूजर ने लिखा, ‘वोग फ्रांस एक श्वेत महिला पर हेड स्कार्फ प्रमोट कर रहा है जबकि मुस्लिम महिलाओं को पब्लिक में हिजाब पहनने की मनाई है.’ एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘हेड स्कार्फ को हां कहो, लेकिन हिजाब को नहीं. बहुत चालाक.’

क्या है मामला

असल में फ्रांस की सरकार ने पब्लिक स्पेस में हिजाब या चेहरे ढकने वाले किसी भी कपड़े को पहनना बैन किया हुआ है. 2011 में फ्रांस ऐसा पहला देश बना था जिसने पब्लिक में मुंह ढकने के कपड़े जैसे हिजाब, बुर्का, नकाब को बैन कर दिया था.

इसके अलावा हाल ही में फ्रांस की सरकार ने एक बिल भी पास किया है जिसमें स्पोर्ट्स के किसी भी लेवल के कम्पटीशन में हिजाब पहनने की मनाही होगी. सरकार ने इस बिल का सपोर्ट करते हुए इसे धार्मिक रूप से धर्मनिरपेक्ष बताया था. सरकार के बैन करने के बाद हेड स्कार्फ को वोग फ्रांस का अच्छा बताना वो भी एक श्वेत महिला पर यूजर्स के गुस्से का सबब बना.