बदलते मौसम ने बढ़ाई ठंड, बारिश से मिल सकती है प्रदूषण में राहत

दिल्ली: एनसीआर में सुबह से ही हल्की बूंदा बांदी के साथ मौसम ने करवट ली है. देर रात से हो रही बारिश लगातार जारी है. सुबह के समय भी रुक-रुक कर बारिश हो रही है. बारिश के साथ-साथ ठंडी हवाएं चल रही हैं. इसकी वजह से न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. ठंड में इजाफा हुआ है जिस कारण आसमान में कोहरा छाया हुआ दिखाई दिया है. वहीं, ठंड और कोहरे के चलते गाड़ियों की रफ्तार धीमी हो गई है. साथ ही यातायात में लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ठंडी हवाएं और घने कोहरे ने दिल्ली वासियों का हाल बेहाल कर दिया है.

हल्की बारिश को लोग कर रहे काफी एंजॉय

हालांकि दिल्ली के इस मौसम से दिल्लीवासी काफी खुश हैं. ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है कि दिल्ली में अचानक ठंड में बारिश हो जाए. ठंडी हवाओं ने दिल्ली के मौसम को शिमला में तब्दील कर दिया है. ठंडी हवाएं, साफ आसमान और हल्की बारिश को लोग काफी एंजॉय कर रहे हैं. हालांकि कुछ लोगों ने इस मौसम में ओमिक्रोन के संक्रमण बढ़ने का भी खतरा बताया है. साथ ही बड़े बुजुर्ग को लेकर भी चिंता जाहिर की है. अचानक हुई इस बारिश का असर दिल्ली की हवा पर जरूर पड़ेगा, प्रदूषण नियंत्रण होगा जिससे दिल्ली की हवा साफ हो जाएगी.

बारिश प्रदूषण को कम करने का काम करेगी!

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार फरवरी के पहले हफ्ते में बारिश हो सकती है. बारिश का सकारात्मक असर प्रदूषण पर देखने को मिलेगा. आज सुबह हवा की गुणवत्ता में कल के मुकाबले सुधार दर्ज किया गया है और उम्मीद है कि बारिश प्रदूषण को कम करने का काम करेगी.