LIC ने इन दो पॉलिसी में किया बदलाव, तुरंत चेक करें डिटेल्स

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने अपनी दो प्रमुख बीमा पॉलिसी-एलआईसी जीवन अक्षय VII और एलआईसी नई जीवन शांति में संशोधन की घोषणा की है। LIC ने 1 फरवरी 2022 से अपनी एन्युटी योजनाओं एलआईसी की जीवन अक्षय VII (प्लान 857) और एलआईसी की नई जीवन शांति (प्लान 858) की एन्युटी दरों में बदलाव किया है। यह जानकारी LIC ने ट्वीट कर दी है।

LIC ने क्या कहा?

LIC द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, संशोधित एन्युटी रेट्स के साथ इन योजनाओं का संशोधित वर्जन 1 फरवरी 2022 से बिक्री के लिए उपलब्ध है। न्यू जीवन शांति के दोनों एन्युटी विकल्पों के तहत वार्षिकी राशि की गणना एलआईसी की वेबसाइट के साथ-साथ विभिन्न एलआईसी ऐप्स के माध्यम से कैलकुलेटर के माध्यम से की जा सकती है।

कैसे खरीदें पॉलिसी 

एलआईसी की वेबसाइट के अनुसार, यह योजनाएं ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से उपलब्ध हैं। ग्राहक इसे एलआईसी इंडिया की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन पॉलिसी खरीद सकते हैं, वहीं ऑफलाइन प्लान खरीदने के लिए ग्राहक ब्रांच चैनल पर जा सकते हैं। इतना ही नहीं एलआईसी का जीवन अक्षय VII (प्लान नंबर 857) अब एक नए डिस्ट्रीब्यूशन चैनल के माध्यम से उपलब्ध है, जिसे कॉमन पब्लिक सर्विस सेंटर (CPSC- SPV) कहा जाता है।