यूपी चुनाव 2022: समाजवादी पार्टी ने जारी की 12 प्रत्याशियों की एक और सूचि, देखे किसे मिला टिकट

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में एक हफ्ते का ही समय बचा है ऐसे में समाजवादी पार्टी में अपने प्रत्याशियों की एक और सूचि जारी कर दी है। सपा की इस नयी सूचि में पार्टी ने 12 सीटों प्रत्याशियों का ऐलान किया है, इनमें से एक सीट पर चौथे चरण में 23 फरवरी को मतदान होगा। अन्य सभी 11 सीटों पर पांचवें चरण में 27 फरवरी को मतदान होगा। सपा ने रायबरेली सीट से आरपी यादव को मैदान में उतारा है।

वहीं, श्रावस्ती सीट से सपा ने असलम राईनी को टिकट दिया है। वह हाल ही में बीएसपी से बगावत कर सपा में शामिल हुए थे। वहीं, श्रावस्ती सीट पूर्व विधायक हाजी मोहम्मद रमजान की थी, जिन्हें बहराइच की मटेरा विधानसभा से टिकट दिया गया है. मटेरा सीट पर पहले सपा के यासर शाह विधायक थे. लेकिन इस बार उन्हें सपा ने बहराइच सदर से टिकट दिया है।

बहराइच सदर सीट पर याशर शाह के पिता वकार अहमद शाह का लंबे समय तक कब्जा रहा है, लेकिन उनके निधन के बाद सपा ने यहां से वकार अहमद शाह की पत्नी रुआब साईदा को 2017 में टिकट दिया. लेकिन वह यह चुनाव हार गई थीं। सपा ने भिन्गा सीट से पूर्व विधायक इंद्राणी वर्मा को टिकट दिया है. 2012 के चुनाव में इंद्राणी वर्मा सपा से विधायक बनी थीं. लेकिन 2017 में वह बहुजन समाज पार्टी के विधायक असल राईनी से हार गईं।

वहीं, सपा ने इस बार कैसरगंज सीट पर मसूद आलम को उतारा है. 2012 में जब सपा की सरकार थी, तब यहां बीजेपी के मुकुट बिहारी वर्मा को जीत हासिल हुई थी. 45,265 वोट पाकर वह विधायक बने थे, जबकि सपा के राम तेज यादव को 38,294 वोट मिले थे. 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के मुकुट बिहारी वर्मा ही जीते थे. दूसरे नंबर पर इस बार बसपा और तीसरे नंबर पर सपा खिसक गई. जिसके बाद अब सपा ने रामतेज यादव की जगह मसूद आलम पर भरोसा जताया है।