रामपुर के शाहबाद में आशाओं को प्रलोभन देने का वीडियो वायरल, कार्रवाई होगी

रामपुर के शाहबाद में आशाओं को प्रलोभन देने के एक वायरल वीडियो ने स्वास्थ्य महकमे में हड़कम्प मचा दिया है। निजी नर्सिंग होम में डिलीवरी केस पहुंचाने के लिए आशाओं को गिफ्ट्स बांटे गए हैं। विभाग की धब्बा लगाने वाले वीडियो की अधिकारी जांच में जुट गए हैं और कार्रवाई के लिए आशाओं का चिह्नीकरण शुरू कर दिया है।

वायरल वीडियो शाहबाद में संचालित किए जा रहे एक निजी नर्सिंग होम की बताई जा रही है। वीडियो में नर्सिग होम स्टॉफ सीएचसी की आशाओं को गिफ्ट्स बांट रहा है। लोगों का आरोप है कि आशाएं की गांव से प्रसूताओं को सीएचसी पहुंचाने की जिम्मेदारी है। लेकिन रिश्वत-लालच के चलते ये प्रसूताओं को निजी नर्सिंग होम ले जाती हैं। वहां अवैध रूप से प्रसव कराकर पैसे बनाए जाते हैं।

इसी के लिए उन्हें नर्सिंग होम ने गिफ्ट्स का वितरण किया है। वीडियो स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों के पास भी पहुंच गया है। उन्होंने चिह्नीकरण कर आशाओं पर कार्रवाई की बात कही है। शाहबाद के एक निजी नर्सिंग होम में आशाओं को गिफ्ट्स बांटने की वीडियो मिली है। इसमें आशाओं का चिह्नीकरण कराया जा रहा है। उन्हें नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा जाएगा। जवाब मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।