UP Election: स्वामी प्रसाद मौर्य की बदली गई सीट, डिप्टी सीएम केशव के सामने पल्लवी पटेल

योगी सरकार में मंत्री रहे और समाजवादी पार्टी का हाथ थामने वाले स्वामी प्रसाद मौर्या की सीट बदल दी गई है. अब स्वामी प्रसाद मौर्या कुशीनगर की फाजिलनगर से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. पहले वह पडरौना विधानसभा सीट से लड़ने वाले थे. सरोजिनी नगर से अभिषेक मिश्रा और सिराथू से पल्लवी पटेल को टिकट दिया गया है.

पल्लवी पटेल को केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ लड़ेंगी चुनाव

स्वामी प्रसाद मौर्या हाल ही में बीजेपी छोड़ सपा में आए हैं. अभिषेक मिश्रा पूर्व मंत्री हैं और पल्लवी पटेल अपना दल (के) की नेता हैं. यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ समाजवादी पार्टी ने पल्लवी पटेल को उतारा है. अनुप्रिया पटेल की पल्लवी पटेल छोटी बहन हैं. जबकि स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपनी सीट बदल ली है. अभिषेक मिश्रा लखनऊ की सरोजिनी नगर से बीजेपी के राजेश्वर सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे.

क्यों बदली गई मौर्या की सीट?

बता दें कि साल 2017 के विधानसभा चुनाव में मौर्या बीजेपी के टिकट पर पडरौन से लड़े थे और जीत दर्ज की थी. खबर है कि मौर्या अब पडरौना विधानसभा सीट से इसलिए चुनाव नहीं लड़ेंगे, क्योंकि बीजेपी में शामिल होने के बाद आरपीएन सिंह का इस सीट से चुनाव लड़ना तय माना जा रहा है.

यूपी में सात चरणों में चुनाव

इस बार यूपी में 7 चरणों में वोटिंग होगी. पहले चरण की वोटिंग 10 फरवरी, दूसरे चरण की 14 फरवरी, तीसरे चरण की 20 फरवरी, चौथे चरण की 23 फरवरी, पांचवे चरण की 27 फरवरी, छठे चरण की 3 मार्च और सातवें चरण की वोटिंग 7 मार्च को होगी. वहीं मतगणना 10 मार्च को होगी.