Jackie Shroff B’day: कभी चॉल में रहा करते थे जैकी श्रॉफ, इस फिल्म ने बना दिया सुपरस्टार

जैकी श्रॉफ अपना 1 फरवरी को 66वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका असली नाम जय किशन काकूभाई श्रॉफ है। करीब 4 दशकों से लोगों का मनोरंजन करते आ रहे जैकी श्रॉफ ने हिन्दी के अलावा तमिल, मराठी, बंगाली, कन्नड़, तेलुगू, मलयालम और पंजाबी सहित दूसरी भाषाओं में फिल्में की हैं। फिल्म ‘हीरो’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले जैकी श्रॉफ ने अपनी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे।

इस फिल्म ने बना दिया सुपरस्टार

कड़ी मेहनत के बाद जैकी श्रॉफ को सुभाष घई की फिल्म ‘हीरो’ में मौका मिल गया। वह फिल्म सुपरहिट हो गई और फिर जैकी श्रॉफ चल निकले। अपने पिता के बारे में बात करते हुए टाइगर श्रॉफ ने एक आर्टिकल में लिखा था, ‘पहली फिल्म के बाद मेरे पिता रातों-रात सुपरस्टार बन गए थे।

इसके बाद भी करीब 5-6 साल वह चॉल में ही रहे थे। चॉल में रहने वाले सभी लोगों के लिए एक ही बाथरूम होता था और सुबह सबका एक ही काम होता था लाइन में लगकर इंतजार करना।’

पिता से खुद को अलग मानते हैं टाइगर

टाइगर ने कहा कि ‘मुझे लगता है कि हम दोनों बिल्कुल अलग हैं। मैं स्पोर्ट्स और फिटनेस को काफी महत्व देता हूं। आर्मी लाइफस्टाइल जैसा लेकिन वह बिंदास और फिटनेस को लेकर कूल हैं।’

मुख्य फिल्में

जैकी श्रॉफ के करियर की हिट फिल्मों में ‘सौदागर’, ‘राम लखन’, ‘त्रिदेव’, ‘परिंदा’, ‘बॉर्डर’, ‘रंगीला’, ‘अग्निसाक्षी’, ‘खलनायक’ और ‘शपथ’ सहित अन्य हैं।