अब इस डिवाइस में भी चला पाएंगे WhatsApp, खुद कंपनी ने किया ऐलान

एंड्रॉइड-आईओएस स्मार्टफोन और लैपटॉप/डेस्कटॉप में तो आप वॉट्सऐप यूज करते ही होंगे लेकिन कंपनी अब इस नए डिवाइस के लिए भी वॉट्सऐप ऐप लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। दरअसल, लंबे समय से वॉट्सऐप यूजर्स कंपनी से आईपैड ऐप लॉन्च करने की मांग कर रहे थे। अब तक, मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग ऐप ने आईपैड ऐप पेश करने की संभावना को खत्म कर दिया है। वॉट्सऐप के बॉस विल कैथकार्ट ने आईपैड के लिए एक ऐप पेश करने की संभावना की पुष्टि की है।

वॉट्सऐप बॉस ने इंटरव्यू में किया खुलासा

वॉट्सऐप बॉस ने कहा कि लोगों ने लंबे समय से एक आईपैड ऐप की मांग की है और कंपनी इसे करना पसंद करेगी। कैथकार्ट ने कहा “हम इसे करना पसंद करेंगे।”

हालांकि वॉट्सऐप प्रमुख ने लॉन्च टाइमलाइन को लेकर कोई कमिटमेंट नहीं किया है, लेकिन उन्होंने कहा कि अब कंपनी के पास अंतर्निहित तकनीक है जो इस तरह के ऐप के काम करने के लिए आवश्यक है। वॉट्सऐप के मोस्ट-अवेटेड मल्टी-डिवाइस फंक्शनालिटी के लिए लिमिटेड पब्लिक बीटा टेस्ट का संदर्भ देते हुए, जिसे कंपनी ने पिछले साल शुरू किया था, “हमने कई डिवाइसेस को सपोर्ट करने के लिए तकनीक पर बहुत काम किया है।” और अब जब कंपनी के डेस्कटॉप और वेब ऐप्स में प्राथमिक डिवाइस में इंटरनेट कनेक्टिविटी के बिना उपकरणों को सिंक करने की क्षमता है, तो अगली तार्किक बात यह होगी कि समान सुविधाओं को टैबलेट फॉर्म फैक्टर में विस्तारित किया जाए।

कैथकार्ट ने कहा- “अगर मेरे पास मल्टी-डिवाइस ऑन है, तो मैं अपना फोन बंद कर सकता हूं या अपना नेटवर्क कनेक्शन खो सकता हूं और फिर भी अपने डेस्कटॉप पर मैसेज प्राप्त कर सकता हूं। टैबलेट ऐप के लिए यह वास्तव में महत्वपूर्ण होगा, भले ही आपका फोन ऑन न हो, फिर भी ऐप का उपयोग करने में सक्षम होना। तो अंतर्निहित तकनीक है।”

कंपनी लंबे समय से iPad स्पेसिफिक ऐप पर काम कर रही है

फिलहाल, वॉट्सऐप आईफोन, वेब और डेस्कटॉप पर उपलब्ध है लेकिन एक ऐप जो विशेष रूप से आईपैड के फॉर्म फैक्टर के लिए डिज़ाइन किया गया है, फिलहाल गायब है। हालांकि रिपोर्ट्स ने लंबे समय से कहा है कि कंपनी लंबे समय से iPad स्पेसिफिक ऐप पर काम कर रही है, लेकिन इस बात के बहुत कम सबूत मिले हैं कि ऐसा ऐप कंपनी में काम कर रहा है। लेकिन अब, वॉट्सऐप प्रमुख का कहना है कि कंपनी ने पिछले एक साल में जो मल्टी-डिवाइस कैपेबिलिटी डेवलप की है, उसने iPad ऐप का मार्ग प्रशस्त किया है। उन्होंने ने कहा, अभी तक कोई लॉन्च टाइमलाइन उपलब्ध नहीं है।