कानपुर में भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की दर्दनाक मौत, दर्जनों घायल

इलेक्ट्रिक बस ने ली 6 लोगों की जान

कानपुर-  जनपद अतिव्यसत कहे जाने वाले टाटमिल चौराहे पर एक बस, अपने घऱ जा रहे कार सवारों सहित राहगीरों पर कहर बनकर टूट पड़ी, जिसमें अब तक 6 लोगों की दर्दनाक मौत की खबर आ रही है। सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक ये भयावह सड़क हादसा रात तकरीबन 11 बजे हुआ, जब जाजमऊ की ओर से आर रही एक इलेक्ट्रिक बस टाटमिल चौराहे पर आते ही अचानक अनियंत्रित हो गयी, और  कार सहित कई पैदल राहगीरों को रौंद डाला। हादसा कितना वीभत्स था, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि घटना के वक्त ही करीब 5 लोंगो की मौके पर ही मौत हो गयी और 1 ने अस्पताल पहुँचते ही दम तोड़ दिया। उधर घटना में अब तक एक दर्जन से अधिक लोगों के घायल होने की भी खबर है। घटना के बाद घायलों को हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहाँ उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। उधर हादसे के बाद मृतकों की हुई पहचान व घटना को लेकर डीसीपी ईस्‍ट जोन ने हादसे की पुष्टि करते हुये बताया क‍ि हादसे की सूचना म‍िलते ही पुल‍िस ने मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव का काम शुरू कर द‍िया था।

मृतकों की हुई पहचान

कानपुर में हुये इस भीषण सड़क हादसे में मृतकों की पहचान कर ली गयी है, उनके नाम हैं लाटूश रोड निवासी शुभम सोनकर (26), ट्विंकल सोनकर (25) और बेकनगंज निवासी अरसलान (24) की मौत हो गई। तीन मृतकों की देर रात तक पहचान नहीं हो पाई। धनकुट्टी निवासी व्यापारी दिनेश शुक्ला (51), दिनेश के बहनोई राजेश त्रिपाठी (57), दिनेश की पत्नी आरती, अंजली मिश्रा, बहन नीलू त्रिपाठी (54) समेत 11 लोग घायल हो गए। दिनेश कार में बैठे थे और राजेश त्रिपाठी चला रहे थे। दिनेश समेत परिवार के सभी लोगों को कृष्णा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बाकी अन्य को हैलट अस्पाताल भेजा गया है, जहाँ उनका इलाज किया जा रहा है।

राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री ने जताया दुख

इस वीभत्स घटना में 6 लोगों की दर्दनाक मृत्यु होने के बाद देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित देश की कई गणमान्य हस्तियों ने हादसे पर दुख जताया है। राष्ट्रपति ने हादसे पर दुख जताते हुये अपने ट्वीट में मृतकों के प्रति शोक संवेदनाये व्यक्त की हैं। उन्होने लिखा कि मैं कानपुर में घटित हुये इस भीषण सड़क हादसे से स्तब्ध हूँ, उनके मृतकों के प्रति मेंरी शोक संवेदनायें हैं। उनके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने भी हादसे पर दुख जताते हुये मृतकों के प्रति अपनी शोक संवेदनायें व्यक्त की हैं, साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। उधर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि मुझे कानपुर में दुखद हादसे की खबर मिली, मृतकों के परिजनों के प्रति मैं अपनी संवेदना जाहिर करती हूं। जो लोग घायल हुए हैं उनके जल्द से जल्द ठीक होने की प्रार्थना करती हूं।