अगर आप फटे होंठों से है परेशान तो करे ये 3 चीज़े अपने होंठो पर अप्लाई, तुरंत मिलेगा फायदा

Tips For Dry Lips: सर्दियों के मौसम में अक्सर सबकी स्किन में ड्रायनेस आम बात है। सर्दियों में रूखी त्वचा के साथ साथ होंठो के फटने की भी समस्या काफी आम है, लेकिन इसके लिए अगर सही उपाए न किया जाये तो फटे होंटो में काफी तकलीफ हो सकती है। अगर आप भी इस मौसम में होंठों के फटने की समस्या से परेशान हैं तो कुछ आसान तरीके अपनाएं, जिससे आप के फटे होतो में राहत मिलेगी। तो चलिए जानते है किन चीज़ो के उपयोग से फटे होंठों में जल्द मिलेगा आराम।

शहद
सर्दियों में फटे होंठ से निजात पाने के लिए शहद का इस्तेमाल कर सकते हैं. शहद में एंटीबैक्टीरियल और घाव भरने वाले हीलिंग गुण होते हैं, जो होंठों के फटने की समस्या को दूर करेंगे.

मलाई
मलाई का इस्तेमाल इसे आप स्वाद के लिए तो अक्सर खाते होंगे, लेकिन मलाई को होंठों पर लगाने से फटे होंठ की समस्या से राहत मिल सकती है.

नारियल तेल
नारियल तेल का इस्तेमाल भी होंठों के फटने की समस्या को दूर करेगा. नारियल तेल में मॉइस्चराइजिंग गुण होते हैं, जो होंठों के फटने की समस्या को दूर करते हैं. रात को सोते समय होंठों पर नारियल तेल लगाएं. खाने में भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें)