मणिपुर चुनाव: बीजेपी ने जारी की सभी 60 सीटों पर उमीदवारों की सूचि, केवल तीन महिलाओं को टिकट

मणिपुर विधानसभा चुनाव 2022: भाजपा ने सभी 60 सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान किया है, इसके कुछ घंटों बाद पार्टी ने अपने सभी उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। बीजेपी ने रविवार को राज्य की सभी 60 सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम की लिस्ट जारी की। 60 सीटों वाले इस राज्य में भाजपा ने सिर्फ तीन महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया है।

बता दे, बीजेपी ने मणिपुर मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह को हिंगांग निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे, साथ ही पार्टी ने पुरे उम्मेदवारों में से सिर्फ तीन महिलाओं को टिकट दिया है। उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करते हुए बीजेपी नेता संबित पात्रा ने कहा कि, मणिपुर में हमारी पार्टी में कोई विवाद नहीं है। हम दो-तिहाई बहुमत के साथ हम सरकार बनाएंगे।

60 सीटों पर दो चरणों में चुनाव-
मणिपुर की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए दो चरणों में चुनाव होगा। पहले चरण में 27 फरवरी और दूसरे चरण में तीन मार्च को मतदान होना है, जबकि मतगणना 10 मार्च को होगी। चुनाव आयोग के मुताबिक, चुनाव के पहले चरण के लिए 1 फरवरी को नोटिफिकेशन जारी होगा। इस चरण के प्रत्याशियों के लिए नामांकन करने की अंतिम तारीख 8 फरवरी और नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख 11 फरवरी होगी।

मणिपुर में दूसरे चरण के मतदान के लिए 4 फरवरी को नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। इस चरण में प्रत्याशी 11 फरवरी तक नामांकन कर पाएंगे और नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख 16 फरवरी होगी। चुनाव आयोग ने कुछ दिनों पहले बताया था कि राज्य में 57 प्रतिशत से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है। वहीं 43% से ज्यादा लोगों को दोनों डोज लग चुकी हैं।