OPPO Reno 7 Launch Date: Oppo Reno 7 Series 4 फरवरी को इंडिया में होगी लॉन्च, जानें कीमत और खासियत

OPPO Reno 7 Launch Date: चीनी स्मार्टफोन कंपनी OPPO भारत में अपने स्मार्टफोन के चलते काफी पॉपुलर है। ओप्पो के कई स्मार्टफोन्स तो लोगों की पसंद बने हुए है, उनमे से एक है OPPO Reno की सीरीज। OPPO Reno की कमल की टेक्नोलॉजी के चलते सीरीज ने OPPO Reno की नई सीरीज OPPO Reno 7 लांच करने जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, कंपनी OPPO की नई Reno 7 सीरीज अगल हफ्ते लॉन्च होने जा रही है। ओप्पो रेनो 7-सीरीज में दो स्मार्टफोन ओप्पो रेनो 7 (OPPO Reno 7) और ओप्पो रेनो 7 प्रो (OPPO Reno 7 Pro) बाजार में पेश किए जाएंगे. OPPO Reno 7 सीरीज के स्मार्टफोन चीन में लॉन्च हो चुके हैं. अब इन्हें भारत के बाजार में उतारा जाएगा।

ओप्पो 7 प्रो में सोनी आईएमएक्स 709 सेंसर (IMX 709 Ultra Sensing) मिलेगा. दावा किया जा रहा है कि मोबाइल फोन में इस्तेमाल होने वाला यह पहला सेंसर होगा. ओप्पो ने पोर्टेट कैपिबिलिटीज के बारे में भी बताया है. यह स्मार्टफोन ओर्बिट ब्रीथिंग लाइट के साथ आएगा, जो यूजर्स को कम रोशनी होने पर जानकारी देगा. OPPO Reno 7 स्मार्टफोन की मोटाई 7.45 एमएम की है और यह रेनो सीरीज का अब तक सबसे स्लिम स्मार्टफोन है।

रेनो कैमरा सिस्टम-
ओप्पो रेनो 7 प्रो फोन के कैमरे की बात करें तो फोन के बैक पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है. इस पैनल में 32 मेगापिक्सल का सोनी Sony IMX709 अल्ट्रा सेंसिंग कैमरा दिया गया है. इसमें फ्लैगशिप सोनी आईएमएक्स 766 सेंसर वाला 50 मेगापिक्सल का कैमरा होगा. कहा जा रहा है कि यह कैमरा सेंसर दूसरे मोबाइल कैमरों की तुलना में रोशनी से प्रति 60 प्रतिशत ज्यादा सेंसिटिव है. रेनो के फ्रंट कैमरा की बात करें तो इसमें 90 डिग्री तक का एंगल प्राप्त होगा.साथ ही इसमें बोकेह फ्लेयर पोर्टेट वीडियो का फीचर मिलेगा, जिसमें ह्यूमन सब्जेक्ट को पहचानने की ताहत है।

ओप्पो रेनो 7 प्रो के फीचर्स
OPPO Reno 7 Pro स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो ओप्पो रेनो 7 प्रो 5जी में 6.55 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया हुआ है. इसका रेजोल्यूशन 1080×2400 पिक्सल है. इसका आस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है. इसका रिफ्रेश रेट 90Hz का है।

OPPO Reno 7 Pro 5जी स्मार्टफोन मीडियाटेक डाइमेंसिटी 1200 मैक्स प्रोसेसर के साथ आएगा. इसमें 12 जीबी रैम भी मिलेगी. इस मोबाइल फोन में 4500एमएएच की डुअल सेल बैटरी मिलती है, जो 65वाट के फास्ट चार्जिंग के साथ आती है. इसमें ओप्पो का वूक फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी मिलेगी. Oppo Reno 7 Series के स्मार्टफोन बिना तार के कम्यूटर से अटैच हो सकता है. और इसकी डेटा ट्रांसफर स्पीड 45एमबी प्रति सेकेंड है।

Oppo Reno 7 की कीमत
ओप्पो रेनो 7 स्मार्टफोन को भारत में 8GB रैम और 128GB ऑनबोर्ड स्टोरेज क्षमता के साथ पेश किया जाएगा. बताया जा रहा है कि इस मॉडल की कीमत 31,490 रुपये होगी. जबकि, Oppo Reno 7 Pro स्मार्टफोन की कीमत 47,990 रुपये हो सकती है. यह फोन 12GB रैम + 256GB स्टोरेज वैरिएंट में लॉन्च किया जाएगा।