जम्मू-कश्मीर: गणतंत्र दिवस से एक दिन पहले श्रीनगर में आतंकी हमला, इंस्‍पेक्‍टर समेत 4 घायल

श्रीनगर: गणतंत्र दिवस से ठीक एक दिन पहले मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकी हमला हुआ है। बताया जा रहा है कि, आतंकवादियों ने देना पर ग्रेनेड से हमला किया है। इस हमले में एक इंस्‍पेक्‍टर समेत 4 नागरिक घायल हो गए हैं, सभी घायलों को आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनके हालत स्थिर बताई जा रही है। हमले से आसपास के दुकानों या शो रूम के शीशे टूट गए हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आतंकिओ ने इस हमले को श्रीनगर की हरि सिंह हाई स्ट्रीट पर अंजाम दिया है। इस हमले के बाद से सेना सतर्क हो गयी है और इलाके में सर्च अभियान शुरू कर दिया है, अभी तक इस हमले की किसी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है। हादसे के चलते इलाके में दहशत का माहोल है।

पुलिस ने बताया कि, घायलों की पहचान मोहम्मद शफी, उसकी पत्नी तनवीरा, एक अन्य महिला अस्मत और पुलिस निरीक्षक तनवीर अहमद के रूप में की गई है. इससे पहले 16 जनवरी को पुराने श्रीनगर शहर में आतंकियों ने सराफ कदल इलाके में सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड हमला किया था. इसमें एक पुलिसकर्मी और एक आम नागरिक घायल हो गया था।

गणतंत्र दिवस के चलते जम्मू-कश्मीर में हाई अलर्ट घोषित-
गणतंत्र दिवस के कार्यक्रमों को देखते हुए पूरे जम्मू-कश्मीर में हाई अलर्ट घोषित है, मंगलवार को हुए हमले के बाद सुरक्षा बलों के जवानों ने इलाके को घेर लिया और सर्च अभियान शुरू कर दिया है. सुरक्षा बलों के हाथ कोई भी आतंकवादी नहीं लगे हैं. पुलिस केंद्र शासित प्रदेश में लगातार सतर्क बनी हुई है. हाल ही में पुलिस ने शहर में चेकिंग पॉइंट्स की संख्या बढ़ा दी है।