आरपीएन सिंह के बीजेपी में शामिल होने पर कांग्रेस का पलटवार, कहा- ‘कांग्रेस की लड़ाई नहीं लड़ सकते कायर’

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस की ओर से यूपी चुनाव में फस्टार प्रचारक की सूचि में शुमार पूर्व केन्द्रीय मंत्री रतनजीत प्रताप नारायण सिंह ने कांग्रेस से पलायन कर बीजेपी का हाथ थम लिया है। बीजेपी में आरपीएन सिंह के शामिल भोजन के बाद कांग्रेस की तरफ से प्रतिक्रिया भी आ गयी है।

कांग्रेस छोड़ आरपीएन सिंह के बीजेपी में शामिल होने पर कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए कहा, “कांग्रेस पार्टी जो लड़ाई लड़ रही है, वह केवल बहादुरी से लड़ी जा सकती है, इसके लिए साहस, ताकत की जरूरत है और प्रियंका गांधी ने कहा है कि कायर लोग इसे नहीं लड़ सकते.”

कई नेता कर चुके है कांग्रेस से पलायन-
उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के चुनाव प्रचार की अगुवाई प्रियंका गांधी कर रही हैं। उन्होंने 2019 में जब से पार्टी के यूपी प्रभारी के रूप में पदभार संभाला है, कांग्रेस ने राज्य में तीन बड़े नेताओं को खो दिया है. ज्योतिरादित्य सिंधिया 2019 के लोकसभा चुनाव में उनके साथ यूपी के प्रभारी थे, लेकिन अगले साल (2020) उन्होंने पार्टी छोड़ दी और मध्य प्रदेश के कई विधायकों को अपने साथ ले गए, जिससे राज्य में कांग्रेस की सरकार गिर गई।