यूपी विधानसभा चुनाव 2022: समाजवादी पार्टी ने 5 और प्रत्‍याशियों का किया ऐलान, बीजेपी ने भी एक को दिया टिकट, लेखे लिस्ट

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के लिए आज समाजवादी पार्टी ने अपने प्रत्‍याशियों की एक और लिस्‍ट जारी कर दी है, सपा ने औरैया की दिबियापुर, कानपुर के बिठूर, कानपुर देहात के रसूलाबाद के साथ बदायूं और फिरोजाबाद के प्रत्‍याशियों का ऐलान किया है। साथ ही आज बीजेपी ने भी अपने उमीदवारो की सूचि जारी की है, जिसमें भाजपा ने मुरादाबाद की ठाकुरद्वारा सीट से अजय प्रताप सिंह पर दांव खेला है।

भाजपा ने आज एक ही प्रत्‍याशी के नाम का ऐलान किया है। पार्टी ने मुरादाबाद की ठाकुरद्वारा सीट से अजय प्रताप सिंह को मैदान में उतारा है, जोकि पेशे से साफ्टवेयर इंजीनियर हैं। अजय प्रताप सिंह वर्तमान समय में काशीपुर में रहते हैं और वह मूलत: नारायणपुर के रहने वाले हैं. इस सीट पर उनका मुकाबला सपा विधायक नवाब जान खान से होगा. हालांकि इस सीट पर बसपा ने भी मुस्लिम उम्‍मीदवार मैदान में उतारा है, जिनका नाम मुशाहिद अली है।

सपा के पांच और टिकट फाइनल
समाजवादी पार्टी ने औरैया के दिबियापुर से प्रदीप कुमार यादव, कानपुर की बिठूर विधानसभा से मुनिद्रा शुक्ला, कानपुर देहात की रसूलाबाद सीट से कमलेश चन्द्र दिवाकर, बदायूं से मोहम्मद रिजवान और फिरोजाबाद से सैफुरहमान को अपना उम्‍मीदवार बनाया है. बता दें कि अखिलेश यादव की अगुवाई वाली समाजवादी पार्टी अब आधिकारिक तौर पर उम्मीदवारों की सूची की घोषणा नहीं कर रही है।

उत्तर प्रदेश में कब-कब है वोटिंग
यूपी में इस बार सात चरणों में मतदान होना है. इसकी शुरुआत 10 फरवरी को पश्चिमी यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी. इसके बाद दूसरे चरण में राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा. वहीं, तीसरे चरण में 59, चौथे चरण में 60, पांचवें चरण में 60 सीटों, छठे चरण में 57 और सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा. 10 फरवरी को पहले चरण के मतदान के बाद 14 फरवरी को दूसरे चरण, 20 फरवरी को तीसरे चरण, 23 फरवरी को चौथे चरण, 27 फरवरी को पांचवें चरण, 3 मार्च को छठे चरण और 7 मार्च को सातवें चरण के लिए मतदान होगा. वहीं, यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे।