यूपी विधानसभा चुनाव 2022: अखिलेश यादव ने किया बड़ा एलान, मैनपुरी की करहल सीट से लड़ेंगे चुनाव

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में पार्टीया उम्मीदवारों के नामों घोषणा कर रहे है, इसी के साथ ही समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने जिस सीट से वह चुनाव लङेंगे उसका एलान कर दिया है। अखिलेश यादव ने घोषणा है कि, वह मैनपुरी की करहल सीट से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। अखिलेश ने जिस सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा की है, उसे सपा का गढ़ माना जाता है। करहल विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी का काफी दबदबा रहा है।

यह सीट सपा की सुरक्षित सीट कही जाती है। चुनाव लड़ने को लेकर अखिलेश ने बीते दिनों कहा था कि अगर पार्टी चाहती है, तो मैं चुनाव लड़ूंगा, इसके बाद से ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि वह इस बार विधानसभा चुनाव के लिए बतौर प्रत्याशी अपनी दावेदारी पेश करेंगे।

क्या है मैनपुरी की करहल सीट का इतिहास-
मैनपुरी की करहल सीट मे 1993 से लगातार सपा यहां जीती है. केवल एक बार 2002-2007 में ये सीट बीजेपी ने जीती थी. करहल सीट मैनपुरी जिले में आती है जो यादव परिवार का गढ़ रहा है. इस आंकड़े को देखते हुए सपा कार्यकर्ता अखिलेश यादव के जीत का दावा कर रहे हैं।

आईटी (IT) सेक्टर के 22 लाख युवाओं को मिलेगा रोजगार-
अखिलेश यादव ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि, अगर सपा की सरकार बनी तो आईटी (IT) सेक्टर में आने वाले समय में 22 लाख युवाओं को रोजगार मिलेगा. वहीं समाजवादी नेता राम गोपाल यादव ने घोषणा की कि अखिलेश यादव “रिकॉर्ड” वोटों से जीतेंगे ।