वैष्णो देवी जा रही बस खाई में गिरी,10 की मौत, कई घायल

KNEWS DESK-  जम्मू के झज्जर कोटली इलाके में भीषण बस हादसा हो गया है। अमृतसर से वैष्णो देवी कटरा जा रही बस खाई में गिर गई| जिसमें 10 की मौत हो गई हैं. बताया जा रहा है कि बस में करीब 75 लोग सवार थे।

आपको बता दें कि जम्मू में कटरा से करीब 15 किमी दूर झज्जर कोटली के पास मंगलवार सुबह एक दर्दनाक हादसा हो गया। यहां एक बस पुल से नीचे गिर गई। हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। मौके पर स्थानीय लोग, CRPF और SDRF ने रेस्क्यू किया। बस अमृतसर से वैष्णो देवी जा रही थी। इसमें 75 यात्री सवार थे। सभी बिहार के रहने वाले थे। जम्मू के डिप्टी कमिशनर अवनी लवासा ने बताया कि इस हादसे में 4 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। गंभीर रूप से घायल को निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। अन्य घायलों का स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है।

ब्रेक फेल होने से हुआ हादसा

हादसे का कारण बस की ब्रेक फेल होना बताया जा रहा है। ब्रेक फेल होने के बाद बस ने अपना संतुलन खो दिया और झझर कोटली पुल से नीचे गिर गई। CRPF के असिस्टेंट कमांडेंट अशोक चौधरी ने बताया कि यात्री कटरा जाते समय शायद रास्ता भूल गए और यहां पहुंच गए। इस हादसे में बचाव कार्य के लिए क्रेन लाई जा रही है। जिससे यह देखा जा सके कि बस के नीचे कोई फंसा तो नहीं है।

हादसे पर SSP का बयान 

जम्मू के SSP चंदन कोहली ने बताया कि रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हो चुका है। सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। बस में क्षमता से अधिक यात्री सवार थे। मामले की जांच के दौरान इसकी भी जांच की जाएगी।

जानकारी के मुताबिक, मरने वाले सभी एक ही परिवार के हैं और अमृतसर में फतेहगढ़ चूडिया रोड के रहने वाले हैं। घर से बेटे के मुंडन के लिए वे वैष्णो देवी दर्शन के लिए रवाना हुए थे। घटना के बाद मृतकों के परिजन जम्मू के लिए रवाना हो गए।

एलजी सिन्हा ने जताया शोक
दर्दनाक बस हादसे को लेकर जम्मू-कश्मीर एलजी मनोज सिन्हा ने कहा कि हादसे से बेहद आहत हूं| परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना. घायलों को हर संभव सहायता और उपचार प्रदान करने के लिए जिला प्रशासन को निर्देश दे दिए गए हैं।

About Post Author