मदरसे के मुफ्ती ने BAMS छात्रा से किया रेप, 3 महीने लिव इन में रहकर निकाह किया, प्रेग्नेंट हुई तो छोड़कर भागा

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ से प्रेम, निकाह फिर धोखे का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां पहले से शादीशुदा एक मदरसे के मौलाना ने छात्रा को अपने झूठे प्रेम के जाल में फंसा कर उससे निकाह रचा लिया। फिर 8 महीने की गर्भवती छात्रा को छोड़कर मौलाना अपनी पहली बीवी के पास जाकर रहने लगा । ऐसे में पीड़िता ने एसएसपी से शिकायत करते हुए कार्यवाही की मांग की है। छात्रा ने SSP ऑफिस में मुफ्ती के खिलाफ तहरीर दी, जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

जानिए क्या है मामला? 
मामला किठौर क्षेत्र का है। छात्रा सरधना थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली है। वह एक निजी कॉलेज से आयुर्वेदिक मेडिसिन एंड सर्जरी (BAMS) का कोर्स कर रही है। छात्रा ने बताया कि उसकी बहन यहां के इस्लामाबाद स्थित मदरसे जन्नतुल  बगिया में पढ़ाती थी। जिस वजह से उसका मदरसे में आना-जाना रहता था। छात्रा ने बताया, “मदरसे में आने-जाने के दौरान करीब डेढ़ साल पहले मेरी मुलाकात मदरसे के मुफ्ती अबूजर हक्कानी से हो गई। वह थाना सुरुपुर के जसड़ सुल्तानपुर गांव का रहने वाला है। मुफ्ती ने पहले मेरे साथ दोस्ती की। फिर भरोसे में लेकर मेरे साथ करीब 3 महीने तक लिव-इन में रहा। उसके बाद निकाहनामे पर मेरे साइन करा लिए और मेरे साथ किराए के मकान में रहने लगा।”

पीड़िता बोली- मैं 8 महीने की गर्भवती हो गई…. 
छात्रा ने बताया कि इसी बीच मैं 8 महीने की गर्भवती हो गई। मैं कॉलेज आती-जाती थी। तभी एक दिन पड़ोस के लोगों ने मुझे बताया कि मुफ्ती पहले से शादीशुदा है। यह सुनकर मेरे पैरों तले जमीन खिसक गई। मैंने मुफ्ती से इस बात का विरोध जताया। इसी बीच उसकी पहली पत्नी हमारे किराए के मकान में पहुंच गई। उसने मुफ्ती पर चोरी-छिपे दूसरा निकाह करने का आरोप लगाया। इस पर मुफ्ती उसके साथ जाने को तैयार हो गया। इस पर जब मैंने पुलिस में शिकायत की बात कही, तो मुझसे मारपीट कर किराए के मकान में अकेला छोड़कर भाग गया। ऐसे में छात्रा शुक्रवार को तहरीर लेकर SSP कार्यालय पहुंची और कार्रवाई की मांग की है।

SSP बोले- जांच कर आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा
छात्रा शुक्रवार को तहरीर लेकर SSP कार्यालय पहुंची और कार्रवाई की मांग की। उसने मुफ्ती पर रेप का आरोप लगाकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की। इस पर SSP रोहित सिंह सजवाण ने सरधना थाना प्रभारी जितेंद्र सिंह को मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। SSP रोहित सिंह सजवाण ने बताया, “मुकदमा दर्ज हो गया है। मामले की जांच कर आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा।