नगर निगम का राजस्व इंस्पेक्टर 5 हजार रूपए की रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा गया

मेरठ,  गंगानगर थाना क्षेत्र में स्थित नगर निगम कार्यलय के राजस्व निरीक्षक 5000 रूपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया.  इंस्पेक्टर हाउस टैक्स लगाने के लिए रिश्वत मांग रहा था. डिफेंस कॉलोनी निवासी चिरंजीव बाजवा ने इसकी सूचना एंटी करप्शन विभाग को दी और ₹5000 की रिश्वत लेते हुए राजस्व निरीक्षक नवल सिंह राघव को रंगे हाथ पकड़ लिया गया। नवल राघव को नगर निगम जोन ऑफिस से गिरफ्तार किया गया है.

सूत्रों के अनुसार पहले भी हाउस टैक्स के लिए लोगों से अवैध वसूली के आरोप इन पर लगते रहें हैं आपको बता दें कि डिफेंस कॉलोनी निवासी चिरंजीव बाजवा की दादी के नाम प्लॉट पर गृह कर लगना था. राजस्व निरीक्षक नवल सिंह राघव ग्रह कर लगाने के नाम पर रिश्वत की मांग कर रहा था. उसी के चलते चिरंजीव बाजवा ने मामले की शिकायत एंटी करप्शन विभाग को करी. एंटी करप्शन प्रभारी बाबर जैदी ने बताया डिफेंस कॉलोनी निवासी चिरंजीव बाजवा की शिकायत पर यह पूरी कार्रवाई की गई है जिसमें राजस्व निरीक्षक नवल सिंह को ₹5000 की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है.

सूत्रों के अनुसार राजस्व निरीक्षक नवल सिंह की शिकायत पहले भी अधिकारियों से करी गई थी परंतु नगर निगम के उच्च अधिकारियों ने कोई संज्ञान नहीं लिया था। शनिवार को राजस्व निरीक्षक की गिरफ्तारी के बाद नगर निगम में हड़कंप मच गया। नवल राघव से गंगानगर थाने में देर शाम तक पूछताछ जारी रही। एंटी करप्शन प्रभारी बाबर जैदी ने बताया पकड़े गए राजस्व निरीक्षक का मेडिकल करा लिया गया है आगे की कार्रवाई के अनुसार पूरी कार्रवाई की जाएगी।